अपराधधार्मिकपटनाबिहारभूमिहारराजनीतिराज्यशिक्षा

सवर्ण समाज 21 सितंबर को ब्लैक डे के रूप में मनाया, सोशल मीडिया पर #21sepblackday कर रहा ट्रेंड

#21sepblackday: पूरे देश के सवर्ण समाज आज यानी 21 सितंबर को ब्लैक डे के रूप में मना रहें हैं। आज सुबह से हीं सोशल मीडिया पर #21sepblackday ट्रेंड कर रहा है। आपको इस पोस्ट में इसके पीछे के सारे बातों से रूबरू करवाते हैं। तो चलिए…

दरअसल मामला ये है की आज के हीं दिन 2018 में देश को खोखले करने वाले काले नियम एससी एसटी एक्ट के विरोध और गरीब सवर्ण छात्रों के लिए आर्थिक आरक्षण (EWS Reservation) की मांग को लेकर भूमिहार ब्राह्मण एकता मंच के अध्यक्ष आशुतोष कुमार अपने हजारों कार्यकर्ता के साथ धरना प्रदर्शन और बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार के आवास का घेराव करने निकले थे।

सवर्ण समाज 21 सितंबर को ब्लैक डे के रूप में मनाया, सोशल मीडिया पर #21sepblackday कर रहा ट्रेंड

सभी प्रदर्शनकारियों को पटना के डाकबंगला चौराहा के पास रोक लिया गया। प्रदर्शनकारियों हजारों की संख्या में थे। सवर्णों के आवाज कुचलने के नियत से पटना प्रशासन ने उक्त भीड़ पर लाठीचार्ज कर दी। इस लाठीचार्ज का सीधा आरोप उस समय के भाजपा+जदयू गठबंधन पर लगा।

पटना पुलिस ने आशुतोष कुमार सहित संगठन के कई वरिष्ठ पदाधिकारियों को भी बड़ी निर्दयता के साथ पिटा। आज गरीब सवर्ण को 10% आरक्षण जो प्राप्त है इसको दिलाने में आशुतोष कुमार ने अहम भूमिका निभाया। आज इसी को लेकर पूरे सोशल मीडिया पर सवर्णों द्वारा ब्लैक डे मनाया गया। आज पूरे दिन #21sepblackday ट्रेंड करते रहा।

ये भी पढ़ें:

कोर्ट ने कहा गलती मान लीजिए, लेकिन आशुतोष ने कहा सवर्णों के अधिकारों कि बात कर कोई गलती नहीं की

Raju Srivastava Death: मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का निधन…

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button